मंगलवार, 22 अक्तूबर 2024

नेहरू वर्ल्ड स्कूल को मिला गाजियाबाद के सर्वश्रेष्ठ स्कल का खिताब

                           मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद । नेहरू वर्ल्ड स्कूल गाजियाबाद ने एक बार फिर शिक्षा के क्षेत्र में अपनी उत्कष्टता का प्रदर्शन किया है। प्रतिष्ठित एजूकेशन वर्ल्ड रैंकिग में नेहरू वल्ड स्कूल को अन्तर्राष्ट्रीय व सहशिक्षा दानों श्रेणियों में गाजियाबाद में नम्बर 1 स्कूल घोषित किया गया है।अन्तर्राष्ट्रीय दिवस स्कूल श्रेणी में गाजियाबाद नंबर 1. दिल्ली एन०सी०आर० में नंबर 4 व देश में 10वें नंबर पर रहा। गाजियाबाद के दिवस स्कूल श्रेणी में शहर क नंबर 1 स्कूल के खिताब से नवाजा गया।

इन रैंकिग के पीछे स्कूल की उच्च गुणवत्ता शिक्षा, नवीन शिक्षा पदघतियां व उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे की प्रतिबद्धता है। गुरूगाम के लीला एंबिऍस में आयोजित समारोह में उपरोक्त उपलब्धियाँ स्कूल द्वारा प्राप्त की गई। स्कूल के निदेशक डा० अरुणाभ सिह ने कहा कि हमें गाजियाबाद के सर्वश्रेष्ठ स्कूल के रूप में चुने जाने की प्रसन्नता है। हमारी समर्पित फैकल्टी, स्टाफ और छात्रों नें अकादमिक उत्कृष्टता हासिल करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहते है। समाज को बेहतर शिक्षा देने के लिए नेहरू वर्ल्ड स्कूल सदैव कटिबद्ध रहेगा।"

स्कूल की एग्जीक्यूटिव हैड सुसन हाम्स के अनुसार स्कूल को नंबर 1 का दर्जा हमारे स्टाफ, छात्रों, अभिभावकों की संयुक्त मौनल व प्रतिबद्धता का परिणाम है। शिक्षा वर्ल्ड रेकिंग भारत की सबसे व्यापक और अधिकारिक स्कूल रैंकिंग है। सर्वेक्षण स्कूलों का मूल्यांकन अकादमिक प्रतिष्ठा, फैकल्टी की योग्यता, बुनियादी ढांचे और सह-पाठ्यकर्म गतिविधियों के आधार पर करता है। स्कूल की यह उपलब्धि उत्कृष्टता की दिशा में निरंतर प्रयास की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें