शुक्रवार, 18 अक्तूबर 2024

भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी गाजियाबाद इकाई ने स्कूली छात्राओं को किया सेनेटरी पैड का वितरण

 

मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद । भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी गाजियाबाद इकाई  द्वारा विश्व रजोनिवृत्ति दिवस के उपलक्ष्य में बहन बेटियों के मासिक धर्म की समस्या को देखते हुए रेड क्रॉस गाजियाबाद के अध्यक्ष इंद्र विक्रम सिंह आईएएस जिलाधिकारी गाजियाबाद के निर्देश पर रेडक्रॉस गाजियाबाद इकाई द्वारा मासिक धर्म पर स्वास्थ्य चर्चा करते हुए रेड क्रॉस वॉलिंटियर ममता सिंह के नेतृत्व में गठित एक टोली नंदग्राम के क्षेत्र में  ग्रेट ओमसन स्कूल, जेकेजी स्कूल व गॉडविन स्कूल में प्रचुर मात्रा में सेनेटरी पैड का वितरण किया तथा सभी बच्चों व क्षेत्र की महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान होने वाली समस्याओं के निदानों पर प्रकाश डालते हुए सभी छात्राओं को समझाया कि हिचके मत खुलकर बात करें।

 आज के दिन की शुरुआत ग्रेट ओमसन स्कूल में हुई जहां ममता सिंह के साथ उजाली सिंह, संस्कृति सिंघल, मुस्कान वर्मा व संजना सिंह ने विद्यालय की प्रधानाचार्या कविता त्यागी को एक पटका पहना कर रेड क्रॉस की सेवा भावना से ओतप्रोत किया  किया।

आज की सेवा दिवस की समाप्ति पर सभी वोलिंटियर्स     का उत्साहवर्धन करते हुए  रेड क्रॉस गाजियाबाद सभापति डॉ सुभाष गुप्ता ने कहा कि हमारा मकसद स्वस्थ जनपद का है जब तक कोई भी व्यक्ति किसी भी असमायिक बीमारी से ग्रस्त होगा रेड क्रॉस गाजियाबाद का कोई भी सदस्य शांत नहीं बैठेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें