सोमवार, 7 अक्तूबर 2024

सभी संगठन व्यापारी के उत्पीड़न के खिलाफ गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के साथ--डॉ. अतुल जैन

 

                          मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद । पिछले दिनों राज्य कर विभाग के सचल दल के असिस्टेंट कमिश्नर अंतरिक्ष श्रीवास्तव के द्वारा एक लोहा व्यापारी के साथ किए गए उत्पीड़न के विरोध में आज गाजियाबाद के समस्त व्यापारिक और औद्योगिक संगठनों ने एडिशनल कमिश्नर सचल दल के अधिकारी द्वारा व्यापारी के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट वापस लेने के लिए ज्ञापन दिया,सभी संगठन व्यापारी के उत्पीड़न के खिलाफ गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के साथ है। लोहा विक्रेता मंडल के अध्यक्ष डॉ.अतुल जैनने बताया कि 4 अक्टूबर 2024 को राज्य कर विभाग के सचल दल के असिस्टेंट कमिश्नर अंतरिक्ष श्रीवास्तव के द्वारा अरिहंत आयरन एंड स्टील इंडस्टरीज की गाड़ी को मोहन नगर चेक पोस्ट पर ले जाने के बाद उत्पन्न घटनाक्रम और व्यापारी के साथ दुर्व्यवहार करने के बाद व्यापारी द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया था।

गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के अध्यक्ष डॉ.अतुल कुमार जैन और प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों के निवेदन पर जॉइंट कमिश्नर विशाल पुंडीर के हस्तक्षेप के बाद वह गाड़ी छोड़ी गई थी,वजन ज्यादा का हवाला देकर कुछ नाम मात्र की पेनल्टी जमा कराई गई थी। असिस्टेंट कमिश्नर सचल दल के अंतरिक्ष श्रीवास्तव के बर्ताव से व्यथित होकर व्यापारी अक्षय जैन ने उन्हीं के कार्यालय में मजबूरन अपने वस्त्र उतार कर अपना विरोध दर्ज कराया था ।

आज सुबह गाजियाबाद के विभिन्न समाचार पत्रों में एक खबर छपी जिससे ज्ञात हुआ की अंतरिक्ष श्रीवास्तव द्वारा व्यापारी अक्षय जैन के विरुद्ध साहिबाबाद थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है । इस खबर को पढ़कर केवल गाजियाबाद के लोहा व्यापारियों में ही नहीं जनपद के सभी उद्यमियों और व्यापारियों में रोष का वातावरण उत्पन्न हुआ और जीएसटी विभाग के खिलाफ सभी ने अपने-अपने अनुभव साझा किया सभी ने एकजुट होकर इस प्रथम सूचना रिपोर्ट को खारिज करने के लिए ज्ञापन देने की योजना बनाई पूरे दिन बैठकों का दौर चलता रहा । उसके उपरांत जनपद गाजियाबाद के समस्त औद्योगिक और व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारीगण ने गाजियाबाद के एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 1 दिनेश कुमार मिश्रा के कार्यालय में जाकर एक ज्ञापन दिया जिसमें अंतरिक्ष श्रीवास्तव के विरुद्ध समुचित कार्यवाही करने के लिए और उनके द्वारा दर्ज की गई प्रथम सूचना रिपोर्ट को वापस लेने के लिए प्रार्थना की गई है।

पत्र के रूप में दिए गए ज्ञापन में यह भी निवेदन किया गया है कि व्यापारी अपराधी नहीं है और इसलिए व्यापारियों के साथ अपराधियों जैसा बर्ताव नहीं किया जाना चाहिए मूलतः  सभी व्यापारी वर्तमान सरकार की नीतियों में पूर्ण विश्वास रखते हैं और समय-समय पर राज्य कर विभाग के साथ तालमेल मिलाते हुए राजस्व बढ़ाने में बहुमूल्य योगदान प्रदान करते हैं। अधिकारी अंतरिक्ष श्रीवास्तव के द्वारा किए गए बर्ताव के कारण और व्यापारियों का अपमान किया गया है वह बिल्कुल भी किसी रूप में मान्य नहीं है व्यापारीगण भारतीय जनता पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में पूर्ण आस्था रखते हैं क्योंकि वह हमेशा व्यापारियों के सम्मान की बात करते हैं और समय-समय पर व्यापारियों के हित की नीतियां और योजनाएं बनाते हैं परंतु कुछ अधिकारी उन योजनाओं को और नियमों,नीतियों को सरकार की मंशा के अनुरूप अमल ना करते हुए अज्ञात कारणों से विपरीत व्यवहार दर्शाते हैं जिससे व्यापारियों के साथ उत्पीड़न होता है।

आज के ज्ञापन में जोर-शोर से अंतरिक्ष श्रीवास्तव के विरुद्ध समुचित कार्यवाही करने की और उनके द्वारा दर्ज की गई प्रथम सूचना रिपोर्ट को वापस लेने की मांग सभी उपस्थित पदाधिकारीगण द्वारा की गई है।

डॉ.अतुल कुमार जैन अध्यक्ष गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल ने बताया कि 4 अक्टूबर 2024 से आज तक के संपूर्ण घटनाक्रम से एडिशनल कमिश्नर दिनेश कुमार मिश्रा को एडिशनल कमिश्नर ओ पी तिवारी और अन्य जीएसटी अधिकारियों की उपस्थिति में अवगत कराया ।सभी बातों के उन्होंने ध्यान से सुनकर वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता करके 24 घंटे यानी कल दिनांक 8 अक्टूबर 2024 के शाम 5:00 बजे तक निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

आज ज्ञापन देने वालों में डॉ. अतुल कुमार जैन के साथ गोपीचंद,तिलक राज अरोड़ा, अंबरीश जैन, अरुण शर्मा, संदीप बंसल, राजदेव त्यागी, इंद्र मोहन कुमार, सुबोध गुप्ता, राजकुमार अग्रवाल, राजीव मंगल,अनुराग अग्रवाल, सतीश बंसल, अनुपम अग्रवाल,मुकेश कुमार, सुनील जैन, मुकेश मित्तल, अक्षय जैन रवि जैन गिरीश मेहंदी रता,सत्य भूषण अग्रवाल,अनूप गोयल, सुदीप जैन,संदीप इत्यादि के साथ काफी संख्या में व्यापारी और उद्यमी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें