गुरुवार, 17 अक्तूबर 2024

नेहरू वर्ल्ड स्कूल में संपन्न हुआ वृक्षारोपण

 

                          मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद । नहेरू वर्ल्ड स्कूल सामाजिक जागरुकता को लेकर सदैव पहल करता आया है। इसी कड़ी में बुधवार 16 अक्तूबर  को विद्यालय की प्राइमरी कक्षाओं की वृक्षारोपण गतिविधि पत्यक्ष रूप से संपन्न हुई। यह गतिविधि प्राइमरी विंग के कक्षा पाच छात्रों की देखरेख में संपन्न हुई। कार्यक्रम में सुश्री पल्लवी सिंह डिप्टी असिसटेंट म्यूनिस्पल कमिश्नर गाजियाबाद ने शिरकत की जो विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित थीं। प्राइमरो विंग के कक्षा चार के छात्रों ने भी इसमें हिस्सा लिया।

विद्यालय की एक्जीक्यूटिव हैड सुश्री सुजैन होम्स ने समस्त अभिभावकों तथा उपस्थित छात्रों का स्वागत किया। कार्यक्रम के आरंभ में सुश्री पल्लवी सिंह ने छात्रों को म्यूनिस्पल कॉरपोरेशन के कार्यों को समझाया। इसके बाद उन्होंने पेड़-पौधों के महत्वपूर्ण योगदान को बताया। सभी छात्रों ने शास्त्री नगर के पार्क की मिट्टी को सही करके पौधे लगाए। 

छात्रों के साथ विद्यालय की एक्जीक्यूटिव हैड सुश्री सुजैन होम्स, प्रशासनिक निदेशक  के.पी.सिंह ने तथा सुश्री पल्लवी सिंह ने भी वृक्षारोपण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों ने यह भी संदेश दिया कि पेड हमारे जीवन में कितने महत्वपूर्ण हैं। उनका का नारा था-पेड़ उगाओ, पर्यावरण बचाओ।' अंत में विद्यालय के प्रशासनिक निदेशक के.पी.सिंह ने विशेष अतिथि सुश्री 'पल्लवी सिंह का सम्मान उन्हें एक पौधा प्रदान कर किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें