शुक्रवार, 27 सितंबर 2024

एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी मे खेलों इंडिया महिला वेटलिफ्टिंग लीग (जोन-बी) के वाइस चांसलर को सम्मानित किया


मुकेश गुप्ता

 गाजियाबाद । एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी (प्रशासनिक) के प्रो वाइस चांसलर  पीयूष श्रीवास्तव (सेवानिवृत्त आई.जी., आईपीएस) खेलो इंडिया महिला वेटलिफ्टिंग लीग (जोन-बी) में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मानित किया ।

एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी, गाज़ियाबाद के प्रो वाइस चांसलर (प्रशासनिक)  पीयूष श्रीवास्तव (सेवानिवृत्त आई.जी., आईपीएस) एवं श्रीमती संजना श्रीवास्तव को प्रतिष्ठित अस्मिता खेलो इंडिया महिला वेटलिफ्टिंग ज़ोनल राउंड बी टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मानित किया गया। यह आयोजन उत्तर प्रदेश के मोदीनगर में, भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय के बैनर तले आयोजित किया गया एवं कार्यक्रम का सञ्चालन सुश्री शबीना ने किया।

इस टूर्नामेंट में महिलाओं की तीन श्रेणियों – युवा, जूनियर, और सीनियर – में प्रतिभाशाली वेटलिफ्टर्स ने अपनी ताकत और समर्पण का प्रदर्शन किया। विभिन्न राज्यों की टीमों ने शानदार खेल कौशल और खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए प्रतिष्ठित ट्रॉफियां जीतीं। प्रत्येक श्रेणी में विजेता राज्य निम्नलिखित थे:

सीनियर महिलाएं:

विजेता: उत्तर प्रदेश,उपविजेता: हिमाचल प्रदेश,

जूनियर महिलाएं:विजेता: उत्तर प्रदेश,उपविजेता: हरियाणा,युवा लड़कियां:,विजेता: हरियाणा,उपविजेता: उत्तर प्रदेश

श्री श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में खिलाड़ियों को उनकी उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी और खेलों के माध्यम से महिलाओं के सशक्तिकरण और शारीरिक फिटनेस के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने खेलो इंडिया जैसी पहल के माध्यम से महिला खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए युवा मामले और खेल मंत्रालय की सराहना की।

टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ लिफ्टर के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी निम्नलिखित थे:

युवा लड़कियां: हरियाणा की पायल

जूनियर महिलाएं: पंजाब की वानी पुरी

सीनियर महिलाएं: पंजाब की वानी पुरी

इस अवसर पर बोलते हुए श्री श्रीवास्तव ने युवा खिलाड़ियों को अपने सपनों का पीछा करने और अपने-अपने खेलों में नए कीर्तिमान स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने युवाओं में खेल भावना और समग्र विकास को बढ़ावा देने में एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी जैसी संस्थाओं की भूमिका पर भी प्रकाश डाला। अस्मिता खेलो इंडिया महिला वेटलिफ्टिंग लीग (जोन-बी) महिलाओं के खेलों में बढ़ती शक्ति का प्रमाण है, जो युवा खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच प्रदान करता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें