गुरुवार, 5 सितंबर 2024

रोटरी क्लब ग़ाज़ियाबाद विकास ने टीचर डे पर अध्यापकों का सम्मान समारोह का आयोजन किया


मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद । रोटरी क्लब ग़ाज़ियाबाद विकास द्वारा गुरुवार को टीचर्स डे के सुअवसर पर अध्यापकों के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया । रोटरी क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन विनीत माहेश्वरी ने अध्यापकों को धरती पर ईश्वर का रूप बताते हुए उनका स्वागत किया गया । सचिव नलिन गोयल द्वारा रोटरी क्लब के सेवा के क्षेत्र में किये गये कार्यों के बारे में बताया गया । मुख्य अतिथि रो० अशोक अग्रवाल पूर्व रोटरी गवर्नर द्वारा रोटरी क्लब ग़ाज़ियाबाद विकास के कार्यो की प्रशंसा की गयी । उनके द्वारा उपस्थित अध्यापकों के कार्यो की सराहना करते हुए सबको अध्यापक दिवस की बधाई दी गयी । विधालय प्रबन्धक शरद गर्ग द्वारा कहा गया कि रोटरी विधालय विकास में बहुत सहयोग कर रहा है । क्लब द्वारा विशेष शिक्षकों जो दृष्टि विहीन और मूक बधिर बच्चों को शिक्षा देते हैं व वरिष्ठ समाजसेवी रोटेरियन अनिल गर्ग को उनके बालिका शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिये सम्मानित किया गया।

श्रीमति रंजना शर्मा आन्नद ट्रेनिंग सेन्टर, लाल भुवन बेसिक शिक्षा विभाग से  अंकुर पाठक आशा विधालय से , रिचा बल्लभगढ़ नींव शक्ति संस्था को विशेष शिक्षक के रूप मे सम्मानित किया गया । कन्या वैदिक गर्ल्स इन्टर कालिज से रीना शर्मा , चेतना शर्मा लेक्चरार व महिमा कटियार को शिक्षा के क्षेत्र में उनके विशिष्ट कार्यों के लिये सम्मानित किया गया । 

  बालिका शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिये रोटेरियन अनिल गर्ग जो ग़ाज़ियाबाद के प्रतिष्ठित व्यापारी और समाजसेवी व्यक्तित्व हैं । आप टाइल्स एसोसिएशन ग़ाज़ियाबाद के अध्यक्ष हैं , व्यापार कल्याण बोर्ड के चैयरमैन के रूप में व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करने में अग्रणी भूमिका निभा रहें हैं । रमेंगे राम रोड ग़ाज़ियाबाद का पुराना व्यापारिक केन्द्र है , आप रमते राम रोड व्यापार मंडल के चैयरमैन हैं । शहर की धार्मिक गतिविधियों से भी आप जुड़े है , आप श्री श्याम परिवार समिति के चैयरमैन हैं । सब  स्वास्थ्य रहें , आप इस सोच के साथ चिकित्सा के क्षेत्र में भी तन मन धन से काम कर रहें है । आप ग़रीबों को कम दर पर चिकित्सा उपलब्ध कराने वाले वरदान हास्पिटल के वाइस चेयरमैन हैं ।आप द्वारा वहाँ पर कितने ही ग़रीबों व्यक्तियों की सर्जरी का कैम्प लगाया गया । नगर के प्रतिष्ठित हिन्दी भवन  के आप संरक्षक हैं । विंकलांगो की सेवा में कृत्रिम अंग उपलब्ध कराने वाली संस्था सौरभ सागर सेवा सदन मुरादनगर के आप सक्रिय सदस्य है । आप वैश्य समाज ग़ाज़ियाबाद के ट्रस्टी हैं ।

       रोटरी क्लब आफ ग़ाज़ियाबाद विकास के पूर्व सचिव के रूप में आप ने सेवा के उच्च अयाम स्थापित किये हैं । आप द्वारा कन्या वैदिक इन्टर कालिज मे शौचालय ब्लाक की स्थापना की और विधालय की जज्जर स्थित को देखते हुए समाज को जोड़कर विधालय के पूर्न निर्माण का कार्य शुरू किया और दो साल में ही विधालय की स्थित में मूलभूत परिवर्तन कर दिया । 

आज विधालय में सभी कक्षाओं संचालित हैं । सांइस की लैब हो या कम्प्यूटर लैब सभी संचालित हैं । आप द्वारा बालिकाओं की शिक्षा में किये गये इस कार्य के लिये रोटरी क्लब आफ ग़ाज़ियाबाद विकास आपको ह्रदय से धन्यवाद व्यक्त करता है । आप द्वारा गढ़ी गुलधर सरकारी विधालय में भी बालक -बालिकाओं के लिये शौचालयों का निर्माण कराया गया । रोटरी सचिव के रूप में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर द्वारा आपको सिद्धार्थ बिहार मे स्थापित दिये गये सिटी वन के लिये पर्यावरण सुरक्षा की डिस्ट्रिक्ट रनिंग ट्राफ़ी से सम्मानित किया गया । कार्यक्रम का संचालन रोटेरियन राम अवतार जिन्दल जी द्वारा किया गया । संजय अग्रवाल द्वारा सबका धन्यवाद दिया गया । कार्यक्रम में विशेष रूप से मनीषा गर्ग, अंजू अग्रवाल, रेखा गर्ग, दीपिका, शिखा माहेश्वरी , चम्पा जिन्दल, अनिता भारद्वाज , कमलेश गर्ग, पुनम गोयल , निर्मल गोयल, रेनू अग्रवाल, रीमा गुप्ता, मोनिका गर्ग, रेखा गर्ग, आरूषी गोयल,रो० नीरज गुप्ता, , योगेश गर्ग, संजय अग्रवाल ,पवन गुप्ता, कैलाश गोयल , सहदेव भारद्वाज , ,विजय जिन्दल, अनिल गर्ग , संजय गर्ग, के.के. कहोली , ,सतीश गर्ग,विनीत माहेश्वरी, नलिन गोयल, , अरविन्द अग्रवाल, अशोक अग्रवाल,सज्जन गोयल आदि ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें