रविवार, 8 सितंबर 2024

जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल विजयनगर में नन्हे मुन्हें बच्चों ने मानव जीवन में रंगों के महत्व को समझाया

 


मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद । विजयनगर स्थित जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को प्री-प्राईमरी विंग (बाल वाटिका) के नन्हे छात्र छात्राओं द्वारा Palettle Parade का प्रस्तुतीकरण किया गया। इस प्रस्तुतीकरण का मुख्य विषय मानव जीवन में रंगों के महत्व को समझाना था कि किस प्रकार अलग-अलग अनुभव अलग-अलग रंगों की भांति हमारे जीवन को इंद्रधनुष का रूप देते हैं। समारोह का उदघाटन स्कूल के चेयरमैन जे. के गौड़ तथा स्कूल डायरेक्टर डॉ करूण कुमार गौड़ ने किया तत्पश्चात नन्हे छात्र-छात्राओं द्वारा गणेश वंदना और नृत्य की प्रस्तुति दी गई। 

स्कूल के चेयरमैन जे.के गौड ने कहा कि ऐसे आयोजन से छात्र-छात्राओं का उत्साह बढ़ता है। उनके अंदर कुछ कर दिखाने की इच्छा पैदा होती है, जिससे वे अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल होते हैं। 

अतः बच्चों को ऐसे आयोजन में अवश्य भाग लेना चाहिए डायरेक्टर डॉ करूण कुमार गौड़ ने कहा कि ये रंग ही होते हैं, जो हमारी जिंदगी को भी खुशियों से रंगीन बनाते है। स्कूल के बच्चों ने रंगों से पेंटिंग आदि बनाते हुए यही संदेश दिया है कि जीवन में हर रंग हों तभी हम हर प्रकार की चुनौती पर विजय प्राप्त कर अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाने में सफल होते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें