बुधवार, 18 सितंबर 2024

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10,000+ युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित कर दिया रोजगार का उपहार, कहा-युवाओं के साथ है सरकार

मुकेश गुप्ता

 मुख्यमंत्री ने 632 लाभार्थियों को रूपये 327 करोड़+ का ऋण वितरित कर बढ़ाया हौंसला

रूपये 757 करोड़ की 111 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास कर  मुख्यमंत्री ने गाजियाबाद वासियों को दी सौगात

युवाओं को उद्यमी बनने के लिए जल्द लाई जायेगी मुख्यमंत्री उद्यमी स्कीम: मुख्यमंत्री

आने वाले समय में गाजियाबाद में बनाया जायेगा 'एम्स':  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

गाजियाबाद । रामलीला मैदान, घंटाघर में जिला प्रशासन द्वारा वृहद रोजगार मेला, ऋण वितरण, स्मार्ट फोन/टै​बलेट वितरण, विकास कार्यों का शिलान्यास/उद्घाटन और प्रधानमंत्री आवास योजना कार्यक्रम आयोजित किया गया। सुबह से हो रही तेज बारिश के बावजूद मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे जहां युवाओं सहित जनपदवासियों के जन सैलाब ने  मुख्य मंत्री  का पूरे उत्साह के साथ तालियों की गूंज व योगी की जिन्दाबाद के नारों से स्वागत किया, जिसके लिए  द्वारा हृदय से आभार प्रकट किया गया। इससे पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा वृहद रोजगार मेला का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री  द्वारा युवाओं, कम्पनियों व बैंक के प्रति​निधियों के साथ वार्ता भी की गई। कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश में चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यों की एक शार्ट फिल्म दिखाई गयी।

विशाल युवा जन सैलाब ने किया मुख्यमंत्री  का स्वागत

 मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने भारत माता की जय के उद्घोष के साथ विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सर्वप्रथम मैं आपके साहस एवं स्वागत के लिए हृदय से आभार प्रकट करता हूं कि सुबह से हो रही तेज बारिश में भी आप लोगों द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग प्रदान किया गया। हम प्रदेश के सभी युवाओं के सपनों को उठाव देने ​के लिए एक नई ऊंचाई तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। हम हर युवा को उनकी काबिलियत के अनुसार उसकी पंसद का रोजगार देने के लिए बाध्य हैं। वर्तमान में जनपद गाजियाबाद इतना बदल गया है कि आज से 10 वर्ष पूर्व जितने गाजियाबाद देखा होगा वह आज के गाजियाबाद को देखते हुए आश्चर्यचकित होगा कि कहां पुराना गंदगी व टूड़ी सड़कों का गाजियाबाद और कहां आज का सुन्दर व गड्ढ़ामुक्त गाजियाबाद। आज जनपद स्मार्ट सिटी बन चुका है। गाजियाबाद में आज हर बुनियादी सुविधाएं है जिसमें रेपिड, मैट्रो, एअरपोर्ट, एलिवेटिड सहित अन्य ​सुविधाऐं है। मै बताना चाहूंगा कि आने वाले समय में जनपद में एम्स बनाया जायेगा। 

जनपद में सौन्दर्यकरण का कार्य निरन्तर क्रियान्वित:मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यहां निवेशक भी हैं, तो रोजगार भी हैं। यहां उत्तरांचल भवन भी है और पूर्वांचल भवन भी है। यहां हर आयोजनों के लिए प्रत्येक सुविधाऐं है। इसके साथ ही जनपद में सौन्दर्यकरण का कार्य निरन्तर क्रियान्वित है। विपक्षियों की नीति थी कि बस उनके माफिया ही पनपे, जिनसे की उनकी जेब व घर भरते हैं, उन्हें आम जन व जनपद, देश—प्रदेश के विकास से दूर—दूर तक कोई सरोकार नहीं था। उनका एक ही लक्ष्य और एक ही सपना था कि फूुट डालों और राज करों। मंच के माध्यम से मै सभी देशवासियों से अपील करूंगा जाति—धर्म के नाम पर लड़ों नहीं। आपसी प्रेम, सौहार्द और शांति के साथ जीवन जियें। विपक्षियों द्वारा राम मंदिर निर्माण, स्वच्छता व विकास सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं और कार्यों में रोड़ा बनते रहे और उग्रवाद, जातिवाद, धर्मवाद को बढ़ावा देने का कार्य कर आ रहे हैं। यदि कोई प्रदेश का माहौल खराब करने का कार्य करेगा या विकास में रोड़ा बनेगा तो हम उस जमीन से उखाड़ फेकेंगे। इसी का नतीजा है कि आज उत्तर प्रदेश में माफिया/अपराधियों का नामों निशान नहीं है, जिसके चलते दंगे होने, भय का माहौल सब खत्म हो गया है। इससे उनके आका जो विपक्षी हैं उन्हें बहुत पीड़ा हो रही है और जिसके चलते अनर्गल बयानबाजी करते हैं। इस भय मुक्त माहौल में व्यापारी, उद्यमी, किसान, कन्या, महिलाऐं, बच्चे, युवा, वृद्ध सुरक्षित, शांतिपूर्ण और सौहार्द के साथ जीवन यापन कर रहे हैं। 

मुख्यमंत्री उद्यमी स्कीम में मिलेंगे ​युवाओं को बिना ब्याज के 10 लाख रू

 मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है और जिसमें उत्तर प्रदेश की अहम भूमिका है। 10 वर्ष पूर्व यूपी राज्य अर्थव्यवस्था में देश में 10वें नम्बर पर था आज दूसरे नम्बर पर है, जिसे हमें जल्द ही प्रथम नम्बर पर लायेंगे। आप लोग के जोश और उत्साह को देखते हुए मुझे विश्वास है कि आप लोग जनपदों में गाजियाबाद को अर्थव्यवस्था के मामले में प्रथम नम्बर पर लायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री उद्यमी स्कीम लाई जा रही है जिसके चलते युवाओं को उद्यमी बनने के लिए बिना ब्याज के प्रथम चरण में 05 लाख व द्वितीय चरण में 10 लाख में दिये जायेंगे। कार्यक्रम के अन्त में जिला प्रशासन द्वारा प्रतीक चिन्ह भेंट कर  मुख्यमंत्री  को सम्मानित किया गया।

757 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

 मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  द्वारा रूपये 757 करोड़ की 111 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास प्र​तीकात्मक रूप से किया गया। उन्होने जनपद वासियों को विश्वास दिलाया कि गाजियाबाद स्मार्ट सि​टी बन गया है और जनपद में लगातार सौंर्दयकरण का कार्य चल रहा हैं। 

327 करोड़+ का ऋण वितरित

 मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ द्वारा 632 लाभार्थियों को रूपये 327 करोड़+ का ऋण वितरित कर हौंसला बढ़ाया गया। उन्होने कहा कि देश—प्रदेश के युवाओं के हौंसला अफजाई के लिए हम हैं, प्रदेश कि युवाओं को उद्यमी बनाया जायेगा। मुख्य मंत्री द्वारा मौके पर 07 लाभार्थियों को चैक वितरित किए गये।

10,000+ युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 10,000+ युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। उन्होने कहा कि हम प्रदेश के प्रत्येक युवा को उसकी काबिलियत के अनुसार उसकी पसंद का रोजगार देने के लिए बाध्य है। भविष्य में उत्तर प्रदेश के युवाओं को अन्य प्रदेशों में रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा। युवाओं को अपने घर छोड़ने की आवश्यकता ना पड़े इसके लिए हम उनके लिए उनके जनपद में ही रोजगार देने के लिए प्रयासरत हैंं। माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा मौके पर 11 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए गये।

6000+ स्मार्ट फोन व टैबलेट वितरित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लाभा​र्थी विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन व टैबलेट वितरीत करते हुए कहा कि भारत डिजिटलीकरण की ओर बढ़ रहा है और उत्तर प्रदेश भारत को डिजटलीकरण कराने में अहम भूमिका ​निभायेंगा। मुख्य मंत्री द्वारा मौके पर 12 लाभार्थियों को स्मार्ट फोन व टैबलेट वितरित किए गये। कार्यक्रम के तहत 6000+ स्मार्ट फोन व टैबलेट वितरित किये गये।


प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत आवास की प्रतीकात्मक चाबी वित​रित

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत मौके पर 05 लाभार्थियों को आवास की प्रतीकात्मक चाबी वित​रीत की गयी। कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब हर व्यक्ति का अपना आवास होगा। हम जनहित एवं जन कल्याण हेतु संकल्पबद्ध हैं।

युवाओं को भविष्य मोदी—योगी के हाथों में सुरक्षित- सुनील शर्मा

 कैबिनेट मंत्री सुनील कुमार शर्मा ने भारत माता की जय के उद्घोष के साथ कहा कि योगी जी के राज में प्रदेश अपराध मुक्त हुआ है। उत्तर प्रदेश में रोजगार सृजन हुआ है। युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए मोदी जी— योगी जी कार्य कर रहे है। हमारे देश प्रदेश के युवाओं का भविष्य मोदी—योगी के हाथों में सुरक्षित है।

महानुभावों ने जनसभा को किया सम्बोधित

कार्यक्रम के दौरान जनसभा को  कपिल देव अग्रवाल राज्य मंत्री,  बृजेश सिंह राज्य मंत्री,  अतुल  गर्ग सांसद गाजियाबाद-12,  सुनीता दयाल महापौर नगर निगम गाजियाबाद,  अजीत पाल त्यागी विधायक मुरादनगर,  नन्द किशोर गुर्जर विधायक लोनी, डॉ.मंजू शिवाज विधायक मोदीनगर, धर्मेश सिंह तौमर विधायक धौलाना,  संजीव शर्मा भाजपा महानगर अध्यक्ष, रमेश चंद तोमर पूर्व सांसद,  अनिल अग्रवाल पूर्व सांसद राज्य सभा ने सम्बोधित किया। अतिथियों ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी—योगी के राज में कांवड़ यात्रा को सुव्यवस्थित, सुरक्षित सम्पन्न कराया जा रहा है। कन्यायें एवं उनके परिजन स्वंय के सुरक्षित महसूस करते है। बीमारू प्रदेश कहलाये जाने वाला उत्तर प्रदेश अब उत्तम प्रदेश बन गया है। उत्तर प्रदेश में लाखों युवाओं को रोजगार व हजारों युवाओं को करोड़ों रूपयों का ऋण वितरित किया जा चुका है। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे प्रदेश को सुरक्षित बनाने का कार्य प्रगति पर चल रहा हैं, औद्योगिक एवं शहरी क्षेत्रों को सीसीटीवी की निगरानी रखा जा रहा है। अपराधियों को उनके उचित ठिकानों पर पहुंचाया जा रहा है। कुछ अपराधी योगी जी के डर से प्रदेश भी छोड़कर भाग गये हैं। इस तरह के अनेकों कार्य करते हुए योगी ने अपराधियों एवं माफियाओं की नाक में नकेल डालने का कार्य किया हैं।

मंच पर  महानुभाव में  सुनील कुमार शर्मा कैबिनेट मंत्री, कपिल देव अग्रवाल राज्य मंत्री, नरेन्द्र कश्यप राज्य मंत्री,  बृजेश सिंह राज्य मंत्री, अतुल  गर्ग सांसद गाजियाबाद-12, श्रीमती ममता त्यागी अध्यक्षा जिला पंचायत गाजियाबाद, श्रीमति सुनीता दयाल महापौर नगर निगम गाजियाबाद,अजीत पाल त्यागी विधायक मुरादनगर,  नन्द किशोर गुर्जर विधायक लोनी, डॉ.मंजू शिवाज विधायक मोदीनगर,  धर्मेश सिंह तौमर विधायक धौलाना,  दिनेश गोयल सदस्य विधान परिषद,  सतेन्द्र सिसौदिया क्षेत्रीय अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश,  संजीव शर्मा भाजपा महानगर अध्यक्ष, श सतपाल जिला अध्यक्ष, जनरल (से.नि.) विजय कुमार सिंह पूर्व सांसद,  रमेश चंद तोमर पूर्व सांसद,  अनिल अग्रवाल पूर्व सांसद राज्य सभा,  मयंक गोयल एवं अन्य गणमान्य महानुभाव मंचासीन रहे/ गरिमामयी उपस्थिति रही। हजारों की संख्या में शिरकत कर युवाओं एवं जनपद वासियों ने कार्यक्रम को सफल बनाया। मंच संचालन श्रीमती पूनम शर्मा ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें