बुधवार, 7 अगस्त 2024

गुलमोहर एनक्लेव सोसायटी के बाहर कूड़ाघर के पास बनेगा सुंदर पार्क, -आवारा पशु भी भेजे जाएंगे आश्रयस्थल

 

                        मुकेश गुप्ता

आरडब्लूए ने दो वार्डों के पार्षदों और नगर आयुक्त को लिखा था पत्र

गाजियाबाद । राकेश मार्ग स्थित गुलमोहर एन्क्लेव सोसाइटी के बाहर बने कूड़ाघर के पास पौधरोपण कर सुंदर पार्क बनाने के लिए आरडब्लूए द्वारा उठाई गई आवाज़ अब रंग ला रही है। आरडब्लूए ने वार्ड 22 और 39 के पार्षदों सहित नगर आयुक्त को पत्र लिखकर कूड़ाघर से समय से कूड़ा निस्तारण, आवारा पशुओं को यहां से हटाकर आश्रयस्थल भेजने और कूड़ाघर के पास पौधरोपण कर इसके सौन्दर्यकरण के साथ एक पार्क बनाने की मांग की थी। 

    गुलमोहर एनक्लेव आरडब्लूए द्वारा नगर आयुक्त को लिखे गए  पत्र का संज्ञान नगर आयुक्त ने ले लिया जिसके बाद उद्यान विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कूड़ाघर के बाहर खाली पड़ी जगह का सर्वे किया। नगर निगम उद्यान प्रभारी डॉ अनुज के निर्देश पर जेई नागेंद्र शर्मा और सुपरवाइजर रोहित वार्ड 39 के पार्षद उदित मोहन गर्ग  के साथ मौके पर पहुंचे और पार्क बनाने वाले स्थल का निरीक्षण किया। वहीं पार्षद उदित मोहन गर्ग ने पशु अधिकारी डॉ आशीष त्रिपाठी को फ़ोन पर  आवारा पशुओं को आश्रयस्थल तक पहुंचाने के बारे में वार्ता की। 

नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ  मिथिलेश ने मामले का संज्ञान लेते हुए बताया कि कूड़ाघर में स्थापित तीनों कैप्सूल्स में ही कूड़ा डाला जाएगा। बाहर जमीन पर कूड़ा न डालने के निर्देश अधिकारियों और सम्बन्धित फर्म को दे दिए गए हैं। साथ ही एक कर्मचारी कूड़ाघर पर सुबह से शाम तक नियुक्त कर दिया गया है जो सड़क पर या कूड़ाघर के बाहर कूड़ा नहीं डालने देगा। वहीं आसपास के खाली पड़े स्थान को पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा जिससे वातावरण शुद्ध रहेगा। आरडब्लूए द्वारा आवाज़ उठाये जाने के बाद नगर निगम की इस पहल का सभी गुलमोहरवासियो  ने स्वागत किया है और इस समस्या से निजात मिलती देख राहत की सांस भी ली है। वहीं इस बारे में आरडब्लूए अध्यक्ष मनवीर चौधरी एवं उपाध्यक्ष विनम्र जैन ने कहा कि नगर निगम द्वारा पार्क बनवाने और आवारा पशुओं को आश्रयस्थल तक भेजने और कूड़ा  बाहर न डालने का निर्णय सराहनीय है। मीडिया प्रभारी गौरव बंसल ने कहा की वार्ड 39 के पार्षद उदित मोहन गर्ग ने इस मामले में सोसायटी निवासियों के साथ मिलकर जो आवाज़ उठाई है, वो भी प्रशंसनीय है। इस मौके पर उद्यान विभाग की टीम के साथ आरडब्लूए सचिव ए.के. जैन, जी.सी. गर्ग, सुरेंद्र सिंह राजपूत, मीडिया प्रभारी गौरव बंसल, रविंद्र रिहानी, मैनेजर राहुल त्यागी आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें