मंगलवार, 27 अगस्त 2024

इरोज़ सम्पूर्णम सोसायटी में हर्षोल्लास से मनाया गया जन्माष्टमी महोत्सव



 ग्रेटर नोएडा (सुशील कुमार शर्मा) :  इरोज सम्पूर्णम सोसायटी में मंगलवार को भक्तिभाव के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई। सोसायटी में बने दो मंडपों को   फूलों, झालरों व तरह-तरह के रंग- बिरंगे गुब्बारों से सजाया गया. कान्हा जी की बाल लीलाओं का मंचन भी किया गया.। मध्यरात्रि के 12 बजे भगवान लड्डू गोपाल की आरती की गई. सभी भक्तों ने भक्तिमय माहौल का आनंद उठाया।

  सोसायटी में बने मंडपों में श्रीकृष्ण भगवान को फूलों और श्वेताम्बर बनारसी वस्त्रों व मुकुट पहनाकर भव्य ऋंगार किया गया। मंडपों में  झूलों को तरह-तरह के फूलों से सजाया गया. लड्डू गोपाल भगवान को झूलें पर  श्रद्धालुओं ने बारी-बारी से झुलाया व भक्तों ने लड्डू गोपाल भगवान से अपनी व अपने परिवार की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने के आशीर्वाद की कामना की। मंडपों में आए सोसायटी के छोटे-छोटे बच्चो का कान्हा रूप श्रद्धालुओं के लिए विशेष आकर्षण का केन्द्र रहा। बच्चों द्वारा कान्हा की बाल लीलाओं का मंचन भी किया गया। सोसायटी के लोगों ने इन बाल कलाकारो का जोरदार तरीके से उत्साह बढ़ाया व इनके द्वारा की गई लीलाओं का भरपूर आनंद लिया। सोसायटी के मंदिर को विशेष प्रकार की रंग-बिरंगी लाईटो से सजाया गया व भगवान लड्डू गोपाल का जन्मोत्सव मनाया।इस अवसर पर सोसायटी के वरिष्ठ नागरिकों को भी सम्मानित किया गया ।

    सोसायटी में मेले का भी आयोजन किया गया । मेले में लगे तरह तरह के व्यंजनों के स्टालो पर व्रत ना रखने वाले श्रद्धालुओं ने व्यंजनों का खूब स्वाद चखा व मेले में लगे झूलों का सोसायटी के बच्चों ने भरपूर आनंद लिया। लड्डू गोपाल पूजन समितियों द्वारा माखन व फलों का प्रसाद भी वितरित किया गया।

इरोज सम्पूर्णम सोसायटी के  अध्यक्ष  दीपांकर कुमार ने कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए सभी का धन्यवाद कियाऔर कहा कि "कृष्ण जन्माष्टमी के इस पावन अवसर पर, मैं सोसायटी के सभी निवासियों को शुभकामनाएं देता हूं और सभी को भगवान कृष्ण के आशीर्वाद की कामना करता हूं।"

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें