सोमवार, 12 अगस्त 2024

राउंड टेबल इंडिया और लेडीज सर्किल इंडिया ने स्पार्कलिंग स्माइल्स नामक एक आकर्षक और शैक्षिक कार्यशाला राजकीय प्राथमिक विद्यालय, रोजा जलालपुर मे की


मुकेश गुप्ता

नोएडा । अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में, राउंड टेबल इंडिया और लेडीज सर्किल इंडिया ने अपने नोएडा चैप्टर, नोएडा राउंड टेबल 285 और नोएडा लेडीज सर्किल 210 के माध्यम से स्पार्कलिंग स्माइल्स नामक एक आकर्षक और शैक्षिक कार्यशाला राजकीय प्राथमिक विद्यालय, रोजा जलालपुर, गौतम बुद्ध नगर में आयोजित की। मौखिक स्वच्छता पर केंद्रित कार्यशाला का नेतृत्व कर्नल (डॉ.) आर.के. बाली (सेवानिवृत्त) ने किया, जिन्होंने 30 से अधिक वर्षों तक सेना के डेंटल कोर में सेवा की। उनके संवादात्मक सत्र ने युवा दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, उन्होंने व्यावहारिक प्रदर्शनों के माध्यम से अच्छे दंत स्वास्थ्य को बनाए रखने का महत्व सिखाया।कार्यशाला के बाद, छात्रों ने मौखिक स्वच्छता के विषय पर केंद्रित एक कला प्रतियोगिता में भाग लिया। छात्रों द्वारा प्रदर्शित रचनात्मकता और उत्साह उल्लेखनीय था, और शीर्ष तीन प्रविष्टियों को पुरस्कार दिए गए। कार्यक्रम का समापन साठ छात्रों को स्नैक्स और डेंटल किट के वितरण के साथ हुआ, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि वे अपनी मुस्कान की देखभाल करने के लिए ज्ञान और उपकरण दोनों लेकर गए।

इस कार्यक्रम में राउंड टेबल इंडिया और लेडीज सर्किल इंडिया की "शिक्षा के माध्यम से स्वतंत्रता" के उद्देश्य के प्रति प्रतिबद्धता को उजागर किया गया, जिसमें बच्चों के लिए स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती को इस तरह से बढ़ावा दिया गया जो उनके लिए आनंददायक और प्रभावशाली दोनों था। इस पहल के माध्यम से, उन्होंने न केवल छात्रों को शिक्षित किया, बल्कि एक यादगार अनुभव भी बनाया, जिसने स्वस्थ जीवन जीने में मौखिक स्वच्छता के महत्व को रेखांकित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें