मंगलवार, 6 अगस्त 2024

ममता की छांव सेवा ट्स्ट के हरियाली तीज महोत्सव पर महिलाओं ने जमकर मस्ती की


    गाजियाबाद ( सुशील कुमार शर्मा) : ममता की छांव सेवा ट्रस्ट द्वारा विजयनगर स्थित उत्सव भवन में मंगलवार दिनांक 6 अगस्त को हरियाली तीज का उत्सव मनाया गया ।इस उत्सव में लगभग 60 महिलाओं ने भाग लिया ।अपरान्ह 11:00 से 2:00 तक हुए इस रंगारंग कार्यक्रम में सभी महिलाओं ने खूब मस्ती की। "आप यहां आए किस लिये"गाने की तर्ज पर कार्यक्रम में महिलाओं ने प्रवेश किया। सभी महिलाओं ने मिलकर ढोलक की तर्ज पर सावन के  गीत गाए। इसके पश्चात सभी ने साथ मिलकर कुछ गेम खेले। सर्वप्रथम गोल घेरे के अंदर खड़े होकर इन और आउट का गेम खेला गया जिसमें विजेता महिलाओं का सभी ने तालियां बजाकर  उत्साहवर्धन किया। पासिंग पास गेम में भी महिलाओं ने म्यूजिक के साथ-साथ दैनिक जीवन में आवश्यक अलग-अलग सामाजिक किरदारों का अभिनय किया और जोरदार तालियों की भागीदार बनी।म्यूजिकल चेयर गेम के साथ- साथ महिलाएं नृत्य करती हुई जल्दी-जल्दी अपनी चेयर की ओर बढ रही थीं। रेखा गर्ग इस कार्यक्रम की विजेता रही सभी ने तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया । ममता और प्रसून ने एक गाने पर नृत्य किया। उसी के साथ सुधारानी  ने एक मल्हार पर सोलो नृत्य प्रस्तुत किया । 

पूरे कार्यक्रम के दौरान सभी महिलाएं अलग-अलग गानों पर एक साथ और कुछ टोलियां बनाकर बराबर थिरकती रही । कार्यक्रम के आरंभ से समापन तक  सभी महिलाओं का उत्साह बराबर बना हुआ था । कहीं किसी के उत्साह में थोड़ी सी भी  कमी नहीं आई। कार्यक्रम में सभी आयु वर्ग की महिलाओं ने भाग लिया ।कार्यक्रम के पश्चात सभी ने राष्ट्रगान गाया और कार्यक्रम का समापन "अच्छा तो अब चलते हैं फिर कब मिलोगे" गाने के साथ किया गया। उसके पश्चात  सभी ने एक साथ मिलकर भोजन का रसास्वादन किया। 

    कार्यक्रम का आयोजन ममता की छांव सेवा ट्रस्ट की सचिव सीमा शर्मा,उपाध्यक्ष मंजू त्रिपाठी व  सुधारानी और योग शिक्षिका अर्चना शर्मा ने मिलकर किया । ममता की छांव सेवा ट्रस्ट की महिला पदाधिकारी पिंकी कपूर,सुधा खंडेलवाल, गीता रानी,चंद्रकांता ने कार्यक्रम में उपस्थित रहकर पूर्णरूप से सहयोग प्रदान किया।कार्यक्रम में "इन्दू शिशु विद्या सदन" की शिक्षिका गीता रानी,हेमलता,प्रिया सेठ उपस्थित रही । इसके अतिरिक्त द्रौपदी बरनवाल,राखी बरनवाल, डॉ. शारदा, कल्पना, नीलम,ममता,प्रसून  निर्मला , राधा सेठ, निधि जैन, प्रीति कुकरेजा, संगीता शर्मा, शिवानी, पूनम, रेखा गर्ग  नर्वदा गर्ग,सरिता वर्मा, नितन्या अरोड़ा आदि उपस्थित रहे। संगीत सिस्टम और फोटोग्राफी की सारी बाग डोर स्कूल के नवयुुवक शिक्षक आयुष कुमार ने संभाली।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें