गुरुवार, 15 अगस्त 2024

उत्थान समिति ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर परग़ाज़ियाबाद शहर में तीन स्थानों पर झण्डारोहण का कार्यक्रम किया

 

मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद । स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्थान समिति द्वारा ग़ाज़ियाबाद शहर में तीन स्थानों पर झण्डारोहण का कार्यक्रम किया गया। सर्वप्रथम प्रातः 7 बजे अवन्तिका में महाराणा प्रताप चौक पर स्थित उत्थान वाटिका में झण्डारोहण का कार्यक्रम हुआ। राजनगर सेन्ट्रल पार्क में प्रातः 8 बजे भारत के सबसे ऊँचे 115 फिट ऊँचे स्टेनलेस स्टील के पोल पर झण्डारोहण का कार्यक्रम किया गया। तत्पश्चात प्रातः 9 बजे शास्त्री नगर आई ब्लॉक में स्थित पार्क में 35 फिट ऊँचे स्टेनलेस स्टील के पोल की स्थापना एवं झंडारोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। उत्थान समिति के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक अजीत पाल त्यागी उपस्थित थे। इन्होने शास्त्री नगर में पोल की स्थापना एवं झण्डारोहण किया। 

विधायक अजीत पाल त्यागी ने कहा की प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने देश का नाम पूरे विश्व में सबसे अधिक ऊँचा किया है। आज हमारे देश के नागरिकों को पूरे विश्व में जो सम्मान मिलता है वो काबिले तारीफ है। हमारे देश में ऐसे ऐसे महापुरुष पैदा हुए हैं जिन्होंने विश्व को ऐसा ज्ञान दिया है जिसके पीछे पूरी दुनिया दीवानी है। हमारे दुश्मन देश पाकिस्तान को बिना लड़े ही आज हमारे प्रधानमन्त्री ने आटे की भीख माँगने पर विवश कर दिया है। उत्थान समिति के चेयरमैन एवं पर्यावरणविद सत्येन्द्र सिंह ने कहा की हमारी संस्था ने गाज़ियाबाद में सबसे ऊँचा पोल लगाकर उस पर तिरँगा फहराया है इसके साथ ही कई जगहों पर तिरंगा लगाकर उसको फहराने का क्रम निरंतर जारी है। हमारा प्रयास है की लोगों के अंदर देशभक्ति की भावना जाग्रत हो और लोग अपने इस महान पर्व को धूमधाम के साथ मनाएं। इस अवसर पर स्कूलों के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये तथा देश भक्ति के ऊपर अपनी प्रस्तुतियाँ दीं। कार्यक्रम का संचालन सुप्रसिद्ध कवि, शायर एवं पत्रकार राज कौशिक ने किया। उन्होंने अपनी शायरियों एवं कविताओं से उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया। इस कार्यक्रम के संयोजक उत्थान समिति के डायरेक्टर जनरल अरुण त्यागी थे जिन्होंने पूरे कार्यक्रम को अत्यंत ही खूबसूरत तरीके के सजाया था। कार्यक्रम के अंत में विधायक अजीत पाल त्यागी एवं अन्य सभी गणमान्य व्यक्तियों ने पार्क में 78 पौधे लगाकर स्वतंत्रता दिवस को सार्थक बनाया। 

इस अवसर पर नगरनिगम के सफ़ाई कर्मचारियों एवं मालियों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सर्टिफिकेट एवं मैडल देकर विधायक अजीत पाल त्यागी के द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में डॉ रीना अबी, अशोक कुमार, नरेन्द्र गुप्ता, महेश चौधरी, धीरज गोयल, सतीश कुमार, अंशुल राणा , नीरज शर्मा , पंकज शर्मा , अजीत सागर , वीरेन्द्र कुमार , केदारनाथ तिवारी , गोविंद , प्रदीप , मनीष वासुदेव , प्रदीप गुप्ता , अर्चना स्वामी - प्रधानाचार्य जी पी मेमोरियल स्कूल  उपस्थित थे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें