शुक्रवार, 26 जुलाई 2024

सपा नोएडा महानगर अध्यक्ष डॉ आश्रय गुप्ता के नेतृत्व संविधान मानस्तंभ की स्थापना के साथ मनाया आरक्षण दिवस


मुकेश गुप्ता

नोएडा । सपा नोएडा महानगर ने सेक्टर 37 स्थित अंबेडकर पार्क में सपा नोएडा महानगर अध्यक्ष डॉ आश्रय गुप्ता के नेतृत्व में शुक्रवार को संविधान- मानस्तंभ की स्थापना करके आरक्षण का अधिकार दिवस मनाया।

डॉक्टर आश्रय गुप्ता ने कहा कि आज के ही दिन महात्मा ज्योतिबा फुले द्वारा संकल्पित आरक्षण को कोल्हापुर के  श्रीमंत महाराज राजश्री छत्रपति शाहूजी महाराज ने अपने राज्य में लागू किया था फुले जी का उद्देश्य सभी को संख्या के अनुपात में आरक्षण देना था जिसे साहू जी महाराज ने 1902 में साकार किया था ।संविधान और आरक्षण को खत्म करने का खतरा अभी भी बना हुआ है हम नफरत फैलाने वालों को सफल नहीं होने देंगे।

 सपा का यह कदम सामाजिक न्याय और समानता की भावना को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। महासचिव विकास यादव ने कहा कि सपा द्वारा संविधान मानस्तंभ की स्थापना और आरक्षण दिवस मनाने का निर्णय पार्टी की सामाजिक न्याय के नीति के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। प्रदेश सचिव भरत यादव ने कहा कि इस संविधान की रक्षा सुरक्षा हम सब की नैतिक जिम्मेवारी है जब तक यह संविधान है तब तक हम सब के हक अधिकार सुरक्षित हैं। वरिष्ठ नेता जयकरण चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ही इकलौती पार्टी है जो दलित पिछड़ों वंचितों गांव गरीब गुरबत में रहने वाले लोगों के हक अधिकारों के रक्षा सुरक्षा के लिए निरंतर संघर्ष करती आ रही है।

आज के कार्यक्रम में मौजूद मुख्य लोगों में, भरत प्रधान,जयकरण चौधरी, श्रीपाल प्रधान, भीष्म यादव, बबलू चौहान, विवेक यादव, वीरपाल प्रधान, राम सहेली, अरविंद चौहान, महकर सिंह तंवर, अजब सिंह यादव, बाबूलाल बंसल, गौरव सिंघल, केपी यादव, कमल सिंह गौतम, नितिन वाल्मीकि, उदय सिंह, राहुल यादव, नीतीश चौहान ,तुषार पाल, प्रवीण शर्मा, सौरभ चौहान, रोहित यादव, दिनेश, मुख्य रूप से मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें