सोमवार, 8 जुलाई 2024

समाज विज्ञान संस्थान के पूर्व छात्रों के संगठन की बैठक संपन्न--कठिन परिश्रम और अनुशासन सफलता की कुंजी है-- अतुल जैन

 

                           मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद।  समाज विज्ञान संस्थान के पूर्व छात्रों के संगठन इंस्टीट्यूट आफ सोशल साइंसेज आगरा यूनिवर्सिटी अलुमनी एसोसिएशन की एक बैठक रविवार को अध्यक्ष डॉ.अतुल कुमार जैन की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

आईपेक्स भवन में संपन्न हुई इस बैठक में काफी बड़ी संख्या में उद्योग जगत के वरिष्ठ अधिकारी गण और हस्तियों ने भाग लिया साथ ही वर्तमान छात्र छात्राएं भी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। आजीवन बनने वाले सदस्यों को प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया और नए आजीवन सदस्य बनाने के लिए भी आवाह्न किया गया ।

संस्था के सचिव अशोक कुमार शर्मा ने संस्था द्वारा की जा रही गतिविधियों के संबंध में प्रकाश डाला,पी.के.अग्रवाल ने अपने विचार प्रस्तुत किये और सुझाव दिए की विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों में आवश्यकता के अनुसार संस्था द्वारा ट्रेनिंग के कार्य प्रारंभ किए जाने चाहिए। 

सुरेंद्र कुमार सिंह ने उपस्थित सभी सदस्यों को और खासकर वर्तमान छात्रों को मानव संसाधन के कार्य और कैरियर में सफलता के लिए कुछ मंत्र दिए और अपने अधीनस्थ कर्मचारीयों और स्टाफ के साथ मधुर व्यवहार करने के सुझाव दिए जिससे औद्योगिक प्रतिष्ठान को लाभ मिले और वातावरण भी शांतिपूर्ण बना रहे बहुत ही अच्छे तरीके से सभी को मान्यता के आधार पर व्यवहार करने के लिए समझाया ।

के.एस.रंधावा ने भी अपने अनुभव के आधार पर बताया कि किस तरह से उत्कृष्टता प्राप्त की जा सकती है विभिन्न उदाहरण के द्वारा सभी का ज्ञानवर्धन किया। संदीप गौतम ने एटीट्यूड और स्किल के संबंध में बताते हुए अपने वक्तव्य में सफलता के लिए गुरु मंत्र दिए और विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों में किए गए कार्यों के अनुभव के आधार पर महत्वपूर्ण विषय रखें जिससे युवाओं को बहुत सीखने को मिला। उपस्थित छात्रों ने संगठन के पदाधिकारी अतुल जैन, एन.पी. सिंह राणा,अशोक शर्मा,पीके अग्रवाल, एस एन सिंह सिसोदिया,  इत्यादि का इस तरह के कार्यक्रम करने के लिए धन्यवाद दिया जिससे उनके कैरियर में बहुत लाभ होगा । बड़ी संख्या में उपस्थित वरिष्ठ पूर्व छात्रों ने भी काफी दिनों बाद अपने पुराने मित्रों के साथ मिलकर छात्र जीवन की मधुर स्मृतियों को याद किया और बहुत ही आनंदित वातावरण में भाग लेकर कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए विचार प्रस्तुत किए और सुझाव दिया कि इस तरह की मीटिंग समय-समय पर होते रहनी चाहिए। दोपहर भोज के बाद बैठक/कार्यक्रम का समापन हुआ । बैठक में मुख्य रूप से अतुल कुमार जैन अशोक शर्मा पीके अग्रवाल एस एन सिंह सिसोदिया, एस के सक्सेना सुरेंद्र सिंह,उपेंद्र शर्मा ,राजीव एंडले,प्रशांत भारद्वाज,सी बी जग्गी,सुनील कुमार मिश्रा, अरुण कुमार शर्मा,बृजेश मालीवाल, विकास बैजल, नितिश गौर, शिवनेद्र कुमार, विभा रस्तोगी,यतेंद्र जैन,मनोज गुप्ता,ऋतु जैन इत्यादि के अतिरिक्त भारी संख्या में सदस्य और छात्र छात्राएं उपस्थित रहे। संस्था के अध्यक्ष डॉ.अतुल कुमार जैन ने सभी पधारे हुए प्रतिनिधियों का धन्यवाद ज्ञापित किया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें