शनिवार, 6 जुलाई 2024

जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल, इंदिरापुरम व रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद ग्रेटर नेक्स्ट ने पौधारोपण

 


मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद।  पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल, इंदिरापुरम के इंटरैक्ट क्लब ने शनिवार 6 जुलाई  को रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद ग्रेटर नेक्स्ट और गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के साथ मिलकर  सिटी पार्क, स्वर्णजयंती पुरम में सफलतापूर्वक 200 पौधे  लगाए।

यह पहल प्रधानमंत्री नरेंद्र द्वारा प्रशंसित मुहीम *"एक पेड़ माँ के नाम"* तथा  गाजियाबाद के हरित आवरण को बढ़ाने और एक स्वस्थ वातावरण को बढ़ावा देने  की सामूहिक प्रतिबद्धता को दर्शाती है। बड़े उत्साह के साथ चलाए गए पौधारोपण अभियान में छात्रों, शिक्षकों और समुदाय के सदस्यों की सक्रिय भागीदारी देखी गई, जो शहर को हरा-भरा बनाने के अपने प्रयास में एकजुट थे। 

स्कूल की प्रिंसिपल, श्रीमती निधि गौड़ ने छात्रों की भागीदारी पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा, "हमारे छात्रों ने इस उद्देश्य के लिए सराहनीय समर्पण दिखाया है। यह वृक्षारोपण अभियान न केवल पर्यावरण में योगदान देता है, बल्कि हमारी युवा पीढ़ी में जिम्मेदारी की भावना भी पैदा करता है।                                   पौधरोपण मे छात्रों से साथ साथ गाजियाबाद विकास प्राधिकरण सचिव राजेश कुमार सिंह तथा रोटरी के अन्य पदाधिकारी भी शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें