सोमवार, 22 जुलाई 2024

जेकेजी इन्ट्रेक्ट क्लब एवं जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल, इंदिरापुरम जीडीए अधिकारियों के साथ किया पौधारोपण


मुकेश गुप्ता

 गाजियाबाद ।  जेकेजी इन्ट्रेक्ट क्लब एवं जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल, इंदिरापुरम ने शनिवार को जीडीए अधिकारियों के साथ 150 पौधों का रोपण कार्यक्रम चलाया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमति निधि गौड़ द्वारा स्कूल प्रागण में पहला पौधा लगा कर किया गया| यह पहल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रशंसित मुहीम "एक पेड़ माँ के नाम" तथा  गाजियाबाद के हरित आवरण को बढ़ाने और एक स्वस्थ वातावरण को बढ़ावा देने  की सामूहिक प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

 इस मौके पर प्रधानाचार्या द्वारा बच्चों को हमारे जीवन में पेड़ पौधो का महत्व एवं उनकी उपयोगिता की जानकारी दी गई एवं पौधों के रखरखाव की भी प्रतिज्ञा दिलवाई गई। इस अवसर पर जीडीए ओएसडी निकिता कौशिक व अधिशासी अभियंता आलोक रंजन आदि ने भी स्कूल द्वारा अन्य स्थलों रोड़ साईड ग्रीन बैल्ट पर 150 पौधे बच्चों द्वारा लगवाए। इस अवसर पर जेकेजी इन्ट्रेक्ट क्लब के सदस्यों का योगदान काफी सराहनीय रहा। 

स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती निधि गौड़ ने छात्रों की भागीदारी पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा, "हमारे छात्रों ने इस उद्देश्य के लिए सराहनीय समर्पण दिखाया है। यह वृक्षारोपण अभियान न केवल पर्यावरण में योगदान देता है, बल्कि हमारी युवा पीढ़ी में जिम्मेदारी की भावना भी पैदा करता है।" इस अवसर पर जेकेजी इन्ट्रेक्ट क्लब इंचार्ज श्रीमती ज्योत्सना एवं क्लब के बच्चों का का योगदान सराहनीय रहा। पौधरोपण मे छात्रों के साथ साथ रोटरी के अन्य पदाधिकारी भी शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें