गुरुवार, 25 जुलाई 2024

भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी गाजियाबाद इकाई ने 25 टी बी रोग से पीड़ितो को 6 माह के लिए गोद लिया,पुष्टाहार पोटली वितरीत की--सुभाष गुप्ता

 

मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद। भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी गाजियाबाद इकाई ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के संकल्प  टी बी हारेगा देश जीतेगा की पूर्ति में  उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन की प्रेरणा से रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3012 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रशांत राज शर्मा  के दिशा निर्देश में रोटरी क्लब गाजियाबाद ग्रेटर के सहयोग से 25 टी बी रोग से पीड़ितो को 6 माह के लिए गोद लिया जिनको हर माह पुष्टाहार पोटली वितरीत की जाएगी जिसका आज शुभारंभ किया गया साथ सभी उपस्थित महिलाओं को स्वच्छता का ज्ञान देते हुए सेनेटरी पैड भी विपरीत किए इसके पश्चात सभी लाभार्थी ख़ुश थे।

 कार्यक्रम की शुरुआत में रेड क्रॉस के निवर्तमान उपाध्यक्ष डॉ भवतोष शंखधर,नवागत उपाध्यक्ष  डॉ अखिलेश मोहन सीएमओ, डॉ वी सी पांडे सीएमएस का पटका व पौधा भेंट करके सम्मानित किया। डॉ अखिलेश मोहन ने रोटरी व रेड क्रॉस के सेवा कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।  

रेड क्रॉस सभापति डॉ सुभाष गुप्ता ने बताया कि हमने पोलियो की विरुद्ध भी  युद्ध किया था और अब टी बी को खदेड़ने के लिए कमर कसके तैयार हैं। कार्यक्रम को संपादित करने के लिए एसीएमओ डॉ अमित विक्रम के साथ टी बी प्रतिरक्षण टीम संजय यादव के नेतृत्व में सेवारत रही। कार्यक्रम में  सुभाष गुप्ता, डॉ ओ पी अग्रवाल तथा राकेश गुप्ता की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें