सोमवार, 8 जुलाई 2024

कांग्रेस प्रवक्ता डॉली शर्मा ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर निलंबित 11 वीं विज्ञान सेक्शन को पुनः बहाल करने की मांग की

                       मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र की पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी और राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉली शर्मा ने कहा- यदि अनुनय-विनय से छात्र हित नहीं सधेगा, तो फिर मोदी सरकार की अदूरदर्शिता के खिलाफ छात्र-अभिभावक आंदोलन चलाया जाएगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी शिक्षा मंत्रालय की होगी

गाजियाबाद। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता और गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र से पूर्व एमपी प्रत्याशी डॉली शर्मा ने  शिक्षा मंत्री, भारत सरकार को पत्र लिखकर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री क्षेत्र स्थित केंद्रीय विद्यालय, मुरादनगर में 11 वीं विज्ञान संकाय की पूर्व निर्धारित दूसरी यूनिट को बरकरार रखने की आवश्यकता जताई है। उन्होंने कहा कि लेबर यूनियन, ऑर्डिनेंस फैक्ट्री, मुरादनगर, जनपद गाजियाबाद, उत्तरप्रदेश के अनुरोध पर उन्होंने शिक्षा मंत्री को पत्र लिखा है, जिसकी प्रतिलिपि शिक्षा राज्य मंत्री, भारत सरकार और केंद्रीय विद्यालय संगठन के आगरा जोन के डिप्टी कमिश्नर को भी भेजी गई है, ताकि छात्र हित में त्वरित कार्रवाई संभव हो सके। 

उन्होंने आगे बताया कि लेबर यूनियन ने उनके नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के नाम पत्र लिखकर मुझे अवगत कराया है कि केंद्रीय विद्यालय संगठन के आगरा जोन के डिप्टी कमिश्नर के आदेशानुसार केंद्रीय विद्यालय मुरादनगर के 11वीं कक्षा के विज्ञान संकाय के द्वितीय सेक्शन को बन्द कर दिया गया है, जिससे विज्ञान में गहरी अभिरुचि रखने वाले 40 छात्रों का प्रवेश यहां संभव नहीं हो पाएगा। इससे फैक्ट्री कर्मचारियों में रोष है, क्योंकि उनके प्रतिभावान बच्चों के भविष्य के प्रभावित होने की आशंका है। इसी स्थिति से छात्रों के भविष्य को बचाने के लिए डॉली शर्मा ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से अनुरोध किया है कि संलग्न प्रपत्र में किए गए अनुरोध के मुताबिक पूर्व की स्थिति बहाल करें और बढ़ती छात्र संख्या के मद्देनजर एक और अतिरिक्त सेक्शन बढ़ाने की पहल करें। ताकि विज्ञान की पढ़ाई को प्रोत्साहन मिले। 


वहीं, एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि अनुनय-विनय से छात्र हित नहीं सधेगा, तो फिर मोदी सरकार की अदूरदर्शिता के खिलाफ छात्र-अभिभावक आंदोलन चलाया जाएगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी शिक्षा मंत्रालय की होगी। उन्होंने लेबर यूनियन नेता कमल त्यागी का भी आभार जताया, जिन्होंने छात्र हित के मुद्दे को उनके संज्ञान में लाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें