रविवार, 23 जून 2024

राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने गाजियाबाद में की समीक्षा बैठक, पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से की वार्ता - कहा जनता की सुनवाई पर दें ध्यान

 

मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

- ओबीसी वर्ग के छात्रों के लिए बढ़ाई गई सुविधाऐं

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री एवं ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने शनिवार को विजयनगर स्थित गंगाजल गेस्ट हाउस में दो समीक्षा बैठक आयोजित की। इसमें पहली बैठक में उन्होंने पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन को लेकर मंडल स्तर पर समीक्षा की। तो वहीं दूसरी बैठक में जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर, जीडीए वीसी, मुख्य विकास अधिकारी और उसके साथ बैठक की। उन्होंने बैठक में अधिकारियों को जनसुनवाई बेहतर ढंग से करने और पुलिस कमिश्नर के साथ ही जीडीए वीसी के साथ अलग से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने गेस्ट हाउस में ही पत्रकारों से बातचीत की और कहा कि उनके दोनों ही मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बेहतर काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया है कि पिछड़े वर्ग के छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप बढ़ाने और बेहतर पढ़ाई करने के लिए छात्रावासों की भी सुविधा दी जा रही है। जल्द ही गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर में दो नए छात्रावास भी ओबीसी वर्ग के विद्यार्थियों के लिए निर्मित किए जाएंगे। साथ  ही उन्होंने अनुदान की राशि बढ़ाई जाने की भी जानकारी दी है। शनिवार को बातचीत करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने बताया है कि साल 2023 में बजट बढ़ाकर 200 करोड रुपए हो गया है। ओबीसी छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन का बढ़िया प्रबंध किया जा सके। 

जीडीए वीसी से कहा अवैध कार्य है तो कार्रवाई करें, पैनिक नहीं बढ़ाएं

 उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि बीते दिनों गाजियाबाद की खबरों पर ध्यान दिया तो अवैध कार्रवाई को लेकर जीडीए की जानकारी मिली। इस पर उन्होंने जीडीए वीसी को कहा है कि अवैध करवाई है तो कार्रवाई की जाए पैनिक ना फैलाया जाए। मीडिया में समाचार आने से पैनिक फैल जाता है। करवाई है तो करें और उसके लिए शोर ना मचाए। इसके साथ ही उन्होंने जीडीए वीसी से आवास की स्कीम लाने के साथ ही मध्यम और निम्न वर्ग के लोगों के लिए कोई आवासीय योजना जल्द से जल्द लाने को  कहा है ताकि जनता को राहत पहुंचाई जा सके।

-----

पुलिस कमिश्नर से कहा डंडे से काम नहीं बनता , अपराधियों पर कार्रवाई हो पर निर्दोष ना डरें 

उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री एवं पिछड़ा वर्ग  दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे मंत्री नरेंद्र कश्यप ने समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस कमिश्नर अजय मिश्र से भी बातचीत की। उन्होंने  सीपी से कहा है कि डंडे से काम नहीं चलता है। अपराधियों पर कार्रवाई हो पर निर्दोष में डर नहीं होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कानून व्यवस्था की स्थिति सपा की सरकार से बेहतर बताई है। 

मंत्री ने कहा नालों की हो सफाई ,मच्छरों पर लगे कंट्रोल

समीक्षा बैठक के दौरान नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक से बातचीत करते हुए मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा है कि पानी की व्यवस्था ठीक हो। नालों की सफाई हो। साथ ही मच्छरों और अन्य प्रकोप पर भी नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग नजर रखें ताकि किसी प्रकार की असुविधा आने वाले बरसाती सीजन में लोगों को न उठानी पड़े। 

मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा उनके विभाग टॉप 10 प्रदर्शन में शामिल

उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप का कहना है कि पहले मंत्रिमंडल बजट और व्यक्ति को देखकर होते थे लेकिन साल 2022 में जब उन्हें पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग दिया गया तो उन्होंने सोचा था कि वह ऐसे बेहतर ढंग से काम कर सके कि उत्तर प्रदेश में मंत्री इस विभाग की भी मांग करें। उन्होंने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि बीते दो सालों में उनके विभाग और उनके अधिकारियों और कर्मचारियों ने बेहतर काम किया है। इस दौरान मंत्री नरेंद्र कश्यप ने इस बात की भी जानकारी दी की टॉप 10 विभागों में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रदर्शन करने वाली जो लिस्ट है, उनके विभाग भी उस लिस्ट में शामिल हैं।  यह उनके लिए भी बहुत ही सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार जिस प्रकार से जनता के लिए काम कर रही है वह सब भली भांति जानते हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें