गुरुवार, 27 जून 2024

जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने इन्दिरापुरम का किया निरीक्षण


मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद।  जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्सने गुरुवार को प्राधिकरण की इन्दिरापुरम योजना का निरीक्षण किया गया जिसमें योजनान्तर्गत रिक्त पड़ी भूमियों का स्थल निरीक्षण किया गया एवं अभियन्त्रण अनुभाग को प्राधिकरण की भूमि पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटाते हुए कब्जा प्राप्त किये जाने हेतु निर्देशित किया। जिससे रिक्त भूमि का नियोजन कर विक्रय किया जा सके। 

निरीक्षण के जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स के साथ जोन 6 के अधिशासी अभियंता आलोक रंजन व सहायक अभियंता पियुष सिंह साथ रहे। उपलब्ध ने इसके साथ ही योजना में साफ-सफाई एवं नाले/नाली की सफाई का निरीक्षण करते हुए अभियन्त्रण टीम को योजनान्तर्गत नालों/सीवर डैनेज आदि की निरन्तर सफाई हेतु निर्देशित किया तथा मानसून काल के दृष्टिगत टीम स्पष्ट निर्देश दिये गये कि योजना में किसी भी परिस्थिति में जल-भराव जैसी समस्या उत्पन्न न होने पाये। उपाध्यक्ष  के निर्देशानुसार अभियन्त्रण जोन 6 की टीम द्वारा इन्दिरापुरम योजना में प्राथमिकता के आधार पर सफ़ाई अभियान चलाया जाएगा तथा नाला/ नालियों की सफ़ाई के मशीनों एवम् मानव संपदा के माध्यम से निरंतर करायी जायेगी।

इसके साथ ही इन्दिरापुरम योजना में चल रहे निर्माणों का निरीक्षण किया गया तथा प्रवर्तन टीम को निर्देशित किया गया कि योजना में अवैध निर्माण पर सतत् निगरानी रखते हुए यह सुनिश्चित कर लें कि अवैध निर्माण न होने पायें। उपाध्यक्ष महोदय के निर्देशों के क्रम में प्रवर्तन की टीम द्वारा अवैध निर्माण के विरुद्ध कार्यवाही निरंतर जारी है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें