सोमवार, 24 जून 2024

रोटरी क्लब गाजियाबाद अनंत ने किया 85 लाख रुपये की राशि से प्राथमिक विद्यालय का पुनर्निर्माण


मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद। रोटरी क्लब गाजियाबाद अनंत ने किया 85 लाख रुपये की राशि से प्राथमिक विद्यालय का पुनर्निर्माण किया है। यह जानकारी संदीप सिंघल मीडिया प्रभारी ने बताया कि अध्यक्ष अभिषेक जिंदल की अगुवाई में और क्लब सदस्यों के सहयोग से रोटरी क्लब गाजियाबाद अनंत ने एक बड़ा सामाजिक कार्य कर दिखाया। जो कि आने वाले कई सालों तक समाज को लाभ पहुंचाएगा। 

प्राथमिक विद्यालय क्रिश्चियन नगर बागू जो बिहारीपुरा में स्थित है,यह सरकारी भवन सड़क से करीब 5 फीट नीचे था,इसके अंदर बरसात के समय में पानी भर जाता था और बराबर में बह रहे नाले का पानी भी इसके अंदर आ जाता था जिस कारण वह पानी बाहर निकलना संभव नहीं हो पता था,अतः वहां पर पढ़ने वाले बच्चों को दूसरे स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया था और इस स्कूल की हालत बहुत ही जर्जर और खस्ता थी । ऐसे समय में रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद अनंत के अध्यक्ष रो.अभिषेक जिंदल, रो.दिनेश मित्तल और रो. विनीत जैन ने सदस्यों के साथ मिलकर इस विद्यालय परिसर का जीर्णोद्धार करने का निश्चय किया। 

 इस कार्य को सामाजिक सेवा का एक बड़ा अवसर समझते हुए रोटरी क्लब गाजियाबाद अनंत के सदस्यों ने मिलकर इसमें एक बड़ी धनराशि 60 लाख रुपए का निवेश करने का फैसला लिया। बाकी धनराशि के लिए पूर्व गवर्नर रो.शरत जैन जी ने अपना भरपूर सहयोग दिया और मै. इ एम यू लाइंस प्राइवेट लिमिटेड के सौजन्य से सी एस आर पार्टनर के रूप में रो. अनिल कुमार महेंद्रू एवं वर्ष 25-26 की गवर्नर रो.अमिता महेंद्रु जी ने अपने सी एस आर फंड से 25 लाख रुपए सहयोग राशि देने की घोषणा की । इस तरह क्लब के सदस्यों और सी एस आर पार्टनर के साथ मिलकर इस स्कूल का निर्माण किया गया I 

यह स्कूल आज उन सभी सुविधाओं से परिपूर्ण है जो किसी भी एक अच्छे प्राइवेट स्कूल में मिलती है,  बस अंतर सिर्फ इतना है कि यह एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय है और यहाँ विद्यार्थी निशुल्क पढ़ेंगे। बहुत ही हर्ष का विषय है कि आज इस स्कूल को सभी सुविधाओं सहित नवनिर्मित करके स्कूल अथॉरिटी को हस्तांतरित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री अतुल गर्ग नवनिर्वाचित माननीय सांसद जी थे,साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में  वर्तमान गवर्नर प्रियतोष गुप्ता, सी एस आर सहयोगी रो. अमिता महेंद्रु जी,पूर्व गवर्नर रो. शरत जैन जी,पूर्व गवर्नर रो.सुभाष जैन जी, श्री अभिनव गोपाल मुख्य विकास अधिकारी,श्री ओ पी यादव -बेसिक शिक्षा अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर क्लब के प्रोजेक्ट में दानकर्ता सदस्यों में से अध्यक्ष रो.अभिषेक जिंदल, सर्विस प्रोजेक्ट चेयर रो.दिनेश मित्तल,  रो. गोपेशस्वरूप, क्लब ट्रेनर रो.विनीत जैन, रो. रचना जैन,रो.विभु बंसल,रो.शिल्पी बंसल, रो. गरिमा कंसल्, रो. राकेश मोहन गुप्ता, रो.अंकुर अग्रवाल, रो.निधि अग्रवाल, रो.अरुण अग्रवाल, रो.संदीप गोयल, रो.रीना गोयल, रो.सतीश मित्तल, रो.सुनील जैन शामिल हुए। क्लब के मीडिया प्रभारी रो.संदीप सिंहल और अन्य क्लब सदस्यों रो.स्वाति जिंदल, रो.अंशुल गर्ग, रो.अर्चना मित्तल, रो. पराग अग्रवाल , रो. रेखा गुप्ता, रो.सुरेश गुप्ता,रो. संगीता गुप्ता, रो. दीपा गर्ग, रो. प्रवीण गर्ग, रो.उमा अग्रवाल, रो.सचिन कोहली, रो.पूनम मित्तल, रो.गीता जैन, रो.जगदीश मोदी ने भी कार्यक्रम में आकर इसकी शोभा बढ़ाई । विभिन्न क्लबों से भी रोटेरियन मित्र व बिहारीपुर के स्थानीय निवासी स्कूल के प्रधानाध्यापक एवं शिक्षकगण एवं स्कूल में पढने वाले विद्यार्थी  भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

इस मौके पर  रोटरी क्लब गाजियाबाद अनंत  के सदस्यों द्वारा श्री अतुल गर्ग जी की मौजूदगी में श्री अभिनव गोपाल - मुख्य विकास अधिकारी व श्री ओपी यादव - बेसिक शिक्षा अधिकारी को स्कूल प्रांगण की चाबियां सौंपी गई।क्लब के सभी सदस्य गौरवान्वित है कि इस नए परिसर में विद्यार्थियों को पढ़ाई का एक अच्छा अवसर मिलेगा और यह शिक्षा मे व समाज को प्रेरित करने के लिए एक अच्छा कदम साबित होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें