शनिवार, 3 दिसंबर 2022

यूपी पुलिस की लेडी सिंघम कहे जाने वाली लक्ष्मी चौहान अब दिखाई देगी फिल्मी पर्दे पर

 

गाजियाबाद। यूपी पुलिस की सिंघम कहे जाने वाली तेजतर्रार महिला अधिकारी  लक्ष्मी चौहान ने शुरुआती दौर में तमाम बड़े बदमाशों को ढेर किया और बड़ी संख्या में बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा।उन पर तमाम तरह के आरोप भी लगे जिसके कारण तेजतर्रार महिला अधिकारी को जेल के पीछे भी रहना पड़ा जेल से आने के बाद वह मिसेज इंडिया भी बनीं और बहाल होने के बाद उनका प्रमोशन हुआ फिलहाल वह सीबीसीआईडी आगरा मेंक्षेत्राधिकारी के पद पर तैनात है और अब उनकी बायोग्राफी एक फिल्म आ रही है।  जिसकी सरकार ने परमीशन दे दी है फिल्म में  लक्ष्मी चौहान के बचपन सेलेकर अब तक के तमाम सफर के बारे में दिखाया जाएगा।
लक्ष्मी चौहान ने बताया कि उनके पिता एडिशनल एसपी पद से रिटायर हुए हैं और राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हैं। इनके अलावा इनकी तीन बहन और एक भाई भी है। पिता को देखते हुए उनकी बचपन से ही पुलिस अधिकारी बनकर जनता की सेवा करने की इच्छा थी। उन्होंने पॉलिटिकल साइंस से m.A. की पढ़ाई करने के बाद 1997 में वह सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती हो गई और उनकी पहली पोस्टिंग लखनऊ हुई। उनके अब तक के सफर में तमाम जगह उनकी पोस्टिंग रही इस दौरान तमाम अच्छे बुरे अनुभव भी उन्होंने महसूस किए। लेकिन पूरी निष्ठा के साथ उन्होंने पुलिस की नौकरी को बखूबी ढंग से किया 2006 में वह इंदिरापुरम कि थानाध्यक्ष बनी उस दौरान कई बड़े बदमाशों को मुठभेड़ के बाद मार गिराया और उन्हें आउट ऑफ टर्न प्रमोशन मिली।

लक्ष्मी चौहान ने बताया कि एक महिला के लिए बड़े बदमाशों के साथ मुठभेड़ करना बहुत कठिन सफर रहा।लेकिन वह पूरे हौंसले के साथ पुलिस की नौकरी कर रही हैं। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद में उनके ऊपर कई आरोप भी लगे।लेकिन वह गलत नहीं थीं। इसलिए वह पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ती चली गयीं और हर मुश्किल का सामना भी किया। उन्होंने कहा कि कुछ नया करने की जिज्ञासा उनके अंदर उनके पिता से मिली है और उन्होंने इसे बरकरार रखा। उन्होंने कहा कि विभाग से स्वीकृति लेने के बाद मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट किया था। जिसमें एक क्वीन ऑफ इंडिया का अवार्ड जीता। उसके बाद 2022 के फैशन शो की भी विनर रही इनके जीवन में कुछ ऐसे लोग भी आए हैं जिन से आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त हुआ है।


लक्ष्मी चौहान का कहना है कि अब उन्होंने अपने ऊपर बायोग्राफी मूवी बनाने की सहमति दी है उनका कहना है कि इस मूवी में उनके बचपन से लेकर और अभी तक के सफर के बारे में विस्तार से दिखाया जाएगा यानी जो पर्दे के पीछे के उतार-चढ़ाव वाले अनुभव रहे उन्हें अब पर्दे पर देखा जा सकेगा साथ ही महिलाओं के लिए भी यह फिल्म प्रेरणादायक साबित होगी। इस फिल्म में मुंबई के कलाकारों के साथ साथ उत्तर प्रदेश के कलाकारों की भी भूमिका रहेगी और जल्द ही इसकी शूटिंग शुरू की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें